Balaji Speciality Chemicals withdraws IPO papers

Spread the love

Balaji Speciality Chemicals withdraws IPO papers . Bad News For Investors.  Balaji Speciality Chemicals, जिन्होंने नवंबर में Sebi की मंजूरी प्राप्त की थी कि वह IPO के साथ आगे बढ़ सकते हैं,
कंपनी ने DRHP वापस ली और  लेने के लिए कोई कारण नहीं दिया।

 

Balaji Speciality Chemicals Ltd Details 

Balaji Speciality Chemicals withdraws IPO papers

 

बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स लिमिटेड (बीएससीएल), जिसे पहले बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड (बीएससीपीएल) के रूप में जाना जाता था, बालाजी एमिन्स लिमिटेड (बीएएल) की एक सहायक कंपनी है। बीएएल भारत में अलिफैटिक अमिनों के प्रमुख निर्माताओं में से एक है और मिथाइलअमिन, इथाइलअमिन, विशेष रसायनों के डेरिवेटिव्स और फार्मा एक्सिपिएंट्स की निर्माण में विशेषज्ञता रखता है।

बीएससीएल भारत में एथिलीन डायमाइन (ईडीए), डाइथाइलीनट्राइएमाइन (डेटा), अमीनोइथिल इथैनोलएमिन (एईईएए) और अमीनोइथिल पाइपराजीन (एईपी) जैसे निच रसायनों के एकमात्र निर्माता है, मोनोइथैनोल अमीन (एमईए) प्रक्रिया का उपयोग करके। हमारे उत्पादित रसायन आयात के प्रतिस्थान हैं और विशेष रसायन, कृषि रसायन, और फार्मास्युटिकल्स जैसे विभिन्न अंतउपयोग उद्योगों में उपयोग होते हैं।

Balaji Speciality  Chemicals IPO 2023

आईपीओ 18 अगस्त से 22 अगस्त 2023 तक खुलने के लिए तैयार था। बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स एथिलएमाइन, मिथाइलएमाइन, विशेष रसायनों के डेरिवेटिव्स, और फार्मा एक्सिपिएंट्स के निर्माण के व्यापार में शामिल है। आईपीओ में ₹250 करोड़ की ताजगी मुद्रिकरण और 26,000,000 इक्विटी शेयर के लिए ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) शामिल थे ।Price Band और Lot Size अब तक निर्धारित नहीं किए गए थे ।

Balaji Speciality Chemicals withdraws IPO papers

 

Balaji Speciality Chemicals withdraws IPO papers

Balaji Speciality Chemicals, जो Balaji Amines की एक सहायक कंपनी है, ने मुद्रिका प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्तावना के माध्यम से धन जुटाने के लिए जमा किए गए ड्राफ्ट पेपर्स को वापस लेने का फैसला किया है, कंपनी ने 8 सितंबर को बताया।

स्पेशलिटी केमिकल्स निर्माता ने माता कंपनी को यह सूचित किया कि उसके निदेशक मंडल ने एक प्राधिकृति के माध्यम से भारतीय प्रतिविनिमय बोर्ड के साथ जमा की गई ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस को वापस लेने का फैसला किया। कंपनी ने इस निर्णय के लिए कोई कारण नहीं दिया।

इसके अनुसार, डीआरएचपी वापस लिया गया है, बलाजी अमाइन्स ने एक्सचेंज को जारी अपने फाइलिंग में कहा।

कंपनी ने मुद्रिका पूंजी बाजार निगरानीकरण के साथ 10 अगस्त 2022 को DRHP जमा किया था। विशेषज्ञों के अनुसार, स्टॉक ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर 50-55 रुपये के बारे में अनुभावकों ने कहा था।

प्रस्ताव के संबंध में हमें बलाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स ने सूचित किया है कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने सेबी के साथ जारी किए गए डीआरएचपी को वापस लेने का निर्णय बोर्ड की बैठक में दिनांक 8 सितंबर, 2023 को पारित कर लिया है, और इसके अनुसार, बलाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स ने विदेशी निवेशक से पत्र दिनांक 8 सितंबर, 2023 को सूचित किया है कि डीआरएचपी को 8 सितंबर, 2023 को वापस लिया गया है,” कंपनी ने कहा।

बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स ने अपने प्रस्तावित प्रारंभिक सार्वजनिक प्रस्तावना के संदर्भ में अपने इक्विटी शेयर्स की प्रारंभिक प्रारंभिक प्रस्तावना के साथ सेबी के साथ अपने DRHP को 10 अगस्त, 2022 को दाखिल किया था, जिसमें एक ताजगी इक्विटी शेयर्स की प्रारंभिक प्रस्तावना शामिल थी, जिसका मूल्य ₹250 करोड़ तक था।

बालाजी एमिन्स कंपनी ने बताया कि उसकी सहायक कंपनी बालाजी स्पेशियलिटी केमिकल्स ने पिछले साल SEBI के साथ दाखिल की गई ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस को वापस ले लिया है, जिसकी सूचना शुक्रवार को बुर्जरों को दी गई।

इस परिणामस्वरूप, बालाजी एमिन्स द्वारा बुर्जरों को की गई एक फाइलिंग के अनुसार, DRHP वापस लिया गया है। कंपनी ने DRHP को पूंजी बाजार निगरानीकर्ता के साथ 10 अगस्त, 2022 को दाखिल किया था। जिन विशेषज्ञों ने गुमनामी की शर्त पर बात की, उनके अनुसार, शेयर ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर रुपये 50-55 की दर से व्यापार करने लगा था।

अधिक जानकारी के लिए  Click Here
और ऐसी Financial News के लिए Click Here 
Disclaimer : The information provided on NewsHuntBlog.Com is for informational purposes only and should not be considered as professional financial, investment, or legal advice. The content presented here is not intended to be a substitute for thorough research, careful analysis, or consultation with qualified financial advisors, investment professionals, or legal experts.

Leave a comment